banner

Morning Motivation Story – सावधान कौन दोस्त, कौन दुश्मन



Morning Motivation Story – सावधान कौन दोस्त, कौन दुश्मन




दोस्तों आपको भला बुरा कहने वाला हर इंसान आपका दुश्मन नहीं होता। साथ ही साथ आपके लिए कुछ अच्छा करने वाला हर इंसान आपका दोस्त नहीं होता। यही बात अच्छे तरिके से समझाने के लिए मैं आपको एक Motivational Story सुनाता हूँ। Morning Motivation Story – सावधान कौन दोस्त, कौन दुश्मन



एक बार की बात है। सर्दी के दिनों में एक चिड़ियाँ खाने की तलाश में इधर – उधर उड़ रही थी। ठण्ड अधिक होने के कारण उस चिड़ियाँ का खून जम गया और वह जमीन पर आ गिरी।

एक गाय ने आकर उसके ऊपर गर्म – गर्म गोबर कर दिया। उस गर्म गोबर से उस चिड़ियाँ को गर्मी मिलने लगी। उस चिड़ियाँ ने राहत की साँस ली। वह ख़ुशी से गाना गाने लगी।



वहाँ से गुजर रही एक बिल्ली ने उसके गाने की आवाज सुनी। आवाज सुनकर बिल्ली ने उसे ढूँढना शुरू कर दिया। जब उसे पता चला की ये आवाज गोबर से आ रही है। तब उसने गोबर को हटाया।

उसने उस चिड़िया को गोबर से बाहर निकाला और साफ़ किया। उस चिड़िया को अच्छी तरह साफ करने के बाद वह उसे खा गयी।



दोस्तों इस Motivational Story से मैं आपको ये समझाना चाहता हूँ की आपके ऊपर गंदगी फेंकने वाला हर इंसान आपका दुश्मन नहीं होता और आपको उस गंदगी से बाहर निकालने वाला हर इंसान आपका दोस्त नहीं होता। इसलिए जिंदगी के इस सफर में अपना हर कदम अच्छी तरह सोच विचार कर ही रखना। Morning Motivation Story – सावधान कौन दोस्त, कौन दुश्म

No comments:

Post a Comment